News Cubic Studio

Truth and Reality

Delhi : कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जताई चिंता और सबसे अपील की सावधानी रखने की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के मामलों में फिर से बढ़ोतरी होने पर जतायी चिंता और बताया दिल्ली में 3 वेव आ चुकी है ये चौथी वेव है जो बेहद खतरनाक है और तेज़ी से बढ़ रही है। मिड-मार्च में दिल्ली में लगभग 200 तक केस आ रहे थे फिर बढ़कर 7900 हुए फिर 8521 और कल 24 घंटे में 10732 केस, तीन दिन के अंदर मामले तेज़ी से बढ़ गए है। केजरीवाल ने बताया कि इस दौरान दिल्ली पर उनकी पैनी नज़र है।

केजरीवाल ने जनता से कहा कि कोरोना की रोकथाम में जनता को सहयोग करना होगा कि सावधानी का खयाल रखें और नियमों का पालन करें क्योंकि कुछ लोगों ने मास्क लगाना छोड़ दिया है, कहते है हम थक गए है। दिल्ली सरकार lockdown नही लगाना चाहती। कुछ बंधिशे जरूर लगी है जैसे बस, मैट्रो, होटल में 50% ऑक्यूपेंसी रहेगी। उन्होंने ये भी बताया कि जो App दिल्ली सरकार ने हॉस्पिटल बेड के लिए बनाई थी वो अभी भी चल रही है जिससे जरूरतमंदों को इलाज मिलेगा पर अनावश्यक भीड़ नक लगाए वरना lockdown लगाना पड़ सकता है।

केजरीवाल ने केंद्र सरकार से भी निवेदन किया कि केंद्र सरकार वैक्सीन पर लगी बंधिशे हटाये तो दिल्ली सरकार घर-घर जाकर वैक्सीन लगाएगी। उन्होंने बताया कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद भी कोरोना होगा पर उसके होना टैब खतरनाक नही होगा। दिल्ली सरकार 10,10,000 टेस्ट रोज करवा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने सबसे अपील की कि आइये सब मिलकर काम करते है। ये वक्त राजनीति करने का नही है, बाद में कर लेंगे। अभी सब साथ मिलकर इस कोरोना से लड़ते हैं और सबको बचाते हैं, और उन्होंने मेडिकल टीम का भी धन्यवाद किया जो सबको सही करने का काम कर रहे है।