News Cubic Studio

Truth and Reality

भारत की रिपोर्ट 3.49 लाख ताजा कोविड मामले, नई उच्च में 2,767 मौतें

भारत ने रविवार को 349,691 नए कोरोनोवायरस संक्रमणों की दैनिक वृद्धि दर्ज की, इसकी कुल मिलाकर 1,69,60,172 रही।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, रविवार को कुल 2,767 लोगों की मौत हो गई, कुल कोरोना वायरस की मृत्यु 19,19,311 हो गई।

मेडिकल ऑक्सीजन और अस्पताल के बेड की कमी के बीच शीर्ष अस्पतालों, रोगियों और उनके परिवार और दोस्तों द्वारा एसओएस संदेश भेजे जा रहे हैं।

एम्स के प्रमुख डॉ रणदीप गुलेरिया ने शनिवार को कहा कि कोविद की सकारात्मकता वाले क्षेत्रों में 10 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की जानी चाहिए, क्योंकि एनडीटीवी ने शनिवार को कहा कि सरकार के लिए घातक दूसरी लहर है, जिसने दिल्ली में ऑक्सीजन संकट पैदा कर दिया है और भारत के चिकित्सा ढांचे को ध्वस्त कर दिया है।

डॉ गुलेरिया ने कहा कि देश का हेल्थकेयर सिस्टम वायरस के अधिक आक्रामक वेरिएंट के माध्यम से संक्रमण के प्रसार की आशंका के लिए सरकार की विफलता की कीमत चुका रहा था और ट्रांसमिशन की श्रृंखला को तोड़ने और सक्रिय कैसलोएड को कम करने की तत्काल आवश्यकता को हरी झंडी दिखाई।

इस बीच, भारत बायोटेक ने कहा कि कोवाक्सिन वैक्सीन की कीमत राज्य सरकारों के लिए 600 रुपये और निजी अस्पतालों के लिए 1,200 रुपये होगी। निर्यात के लिए, COVID-19 वैक्सीन की कीमत $ 15 से $ 20 तक होगी। देश में अन्य वैक्सीन निर्माता, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, अपने कोविशिल्ड को 400 रुपये में एक शॉट राज्यों को और 600 रुपये में निजी अस्पतालों को बेच देगा।