News Cubic Studio

Truth and Reality

Uttar Pradesh / Mathura : शराब कांडः पडोसी जनपद में ‘मरे लोग’, तो यहां भी बढी हलचल

⏺️जिलाधिकारी के निर्देश पर ठेकों की ली जा रही टोह
⏺️शराब माफिया पर कडी नजर, तस्करी रोकने को नाके बंदी

पडोसी जनपद अलीगढ में जहरीली शराब पीने से थोक के भाव लोगों की मौत हुई तो मथुरा में भी हलचल बढ गई है। पुलिस ने हाइवे और एक्सप्रेस वे पर नाके लगाकर चैकिंग शुरू कर दी है। शहर से गांव तक शराब के ठेकों की अधिकारी टोह ले रहे हैं। अलीगढ में जिस शराब को पीने से लोगों की इतनी बडी संख्या में मौत हुई है उस या उस तरह की शराब की खेप अगर मथुरा तक पहुंची है तो किसी भी कीमत पर वह लोगों तक न पहुंचे। शराब माफिया पर कडी नजर रखी जा रही है। जनपद में और जनपद की सीमा में होकर दूसरे राज्यों तथा जनपदों को शराब की तस्कारी रोकने के लिए पुलिस ने नाकेबंदी कर दी है। राष्ट्रीय राजमार्ग और यमुना एक्सप्रेस वे पर लगातार पुलिस चैकिंग में लगी है। जब अलीगढ में शराब ने हाहाकार मचा रखा है ऐसे समय में इस तरह की कोई भी छोटी बडी घटना अधिकारियों के लिए मुशीबत खडी कर सकती है।
 

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर नगर मजिस्टेªट जवाहर लाल श्रीवास्तव, शहरी क्षेत्राधिकारी पुलिस एवं आबकारी निरीक्षक ने संयुक्त रूप से देशी व विदेशी अंग्रेजी शराब की दुकानों की चैकिंग की और कमियां मिलने पर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। नगर मजिस्टेªट ने शराब विके्रताओं से कहा कि किसी भी दशा में अवैध शराब न बचें और मूल्य से अधिक पर न दें। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से कम उम्र के व्यक्ति को ठेके से शराब न दी जाये।

कस्बों में भी चला चैकिंग अभियान
बल्देव में एसडीएम महावन और सीओ ने शराब की दुकानों पर चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान ठेका संचालकों को सख्त हिदायत दी गई कि दिशा निर्देशों का उल्लंघन हुआ तो सख्त कार्रवाही की जाएगी। ठेके पर मौजूद लोगों से कहाकि कोई दुकानदार किसी भी तरह की नकली शराब या मूल्य से अधिक पर बिक्री करता है तो उसकी तत्काल सूचना दें।