News Cubic Studio

Truth and Reality

कर्नाटक के मांड्या में ‘भारत जोड़ी यात्रा’ को जबरदस्त प्रतिक्रिया

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ी यात्रा’ इस समय कर्नाटक में है। दिवंगत पत्रकार गौरी लंकेश की मां और बहन ने शुक्रवार को यात्रा में हिस्सा लिया. दोनों राहुल गांधी के साथ चल दिए। गौरी लंकेश की मां इंदिरा लंकेश और बहन कविता लंकेश ने कर्नाटक के मांड्या जिले में राहुल गांधी से मुलाकात की और बाद में यात्रा पर कुछ दूर चले। राहुल गांधी ने यात्रा में इंदिरा लंकेश का हाथ मिलाकर स्वागत किया. पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी दिवंगत पत्रकार गौरी लंकेश की मां का हाथ पकड़े नजर आए.

गौरी लंकेश के परिवार के ‘भारत जोड़ी यात्रा’ में शामिल होने पर राहुल गांधी भावुक हो गए। इस संबंध में उन्होंने एक ट्वीट भी किया है। गौरी सच के लिए खड़ी थी। गौरी साहस के साथ खड़ी रही। गौरी आजादी के लिए खड़ी थीं। मैं गौरी लंकेश और उनके जैसे अनगिनत अन्य लोगों के लिए खड़ा हूं, जो भारत की सच्ची भावना का प्रतिनिधित्व करते हैं। भारत जोड़ी यात्रा उनकी आवाज है और इसे कभी शांत नहीं किया जा सकता: राहुल गांधी

न डरेंगे, न झुकेंगे और न रुकेंगे

कांग्रेस ने इस संबंध में अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की है। “भारत जोड़ी यात्रा में राहुल गांधी के साथ दिवंगत पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश का परिवार। गौरी लंकेश की निडर और निडर आवाज को नफरत और हिंसा के प्रतिनिधियों ने दबा दिया। देश में इस नफरत के खिलाफ यह यात्रा जारी है। अब हम करेंगे डरो मत, हम झुकेंगे नहीं, रुकेंगे नहीं”, कांग्रेस द्वारा साझा की गई पोस्ट में कहा गया है। गौरी लंकेश की 5 सितंबर 2017 की रात बेंगलुरु के राजराजेश्वरी नगर में उनके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

एक देश में दो “इंडिया” स्वीकार्य नहीं हैं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को उद्योगपतियों की कर्जमाफी और किसानों की खुदकुशी से जुड़े मुद्दों को उठाते हुए मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला. एक देश में ‘दो भारत’ स्वीकार्य नहीं है। राहुल ने ट्वीट किया। ‘कल मेरी मुलाकात एक महिला से हुई, जिसके किसान पति ने 50,000 रुपये के कर्ज के चलते आत्महत्या कर ली। एक भारत, पूंजीपति मित्रों को 6 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज और करोड़ों की कर्जमाफी। एक और भारत, 24% ब्याज ऋण और संकटों से भरा जीवन, “राहुल ने ट्वीट किया।