News Cubic Studio

Truth and Reality

टी20 विश्व कप से पहले पहले अभ्यास मैच में भारत ने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए सूर्यकुमार की चमक बिखेरी

Suryakumar Yadav of India celebrating his half century during the first T20I match between India and South Africa held at the Greenfield International Stadium, Thiruvananthapuram on the 28th September 2022 Photo by Saikat Das / Sportzpics for BCCI

सूर्यकुमार यादव ने अपना अच्छा फॉर्म जारी रखा क्योंकि भारतीय टीम ने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन इलेवन के खिलाफ सोमवार को पर्थ में टी 20 विश्व कप से पहले अपने पहले अभ्यास मैच में मेजबान टीम को 13 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम, जो पिछले तीन दिनों से वाका में प्रशिक्षण ले रही है, ट्रैक की गति और उछाल के लिए अभ्यस्त होना चाहती थी क्योंकि दर्शकों ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 158 रन बनाए। जवाब में, WACA XI ने अपने 20 ओवरों में केवल 145 रन बनाए।

कप्तान रोहित शर्मा के नियमित सलामी जोड़ीदार केएल राहुल के बजाय, ऋषभ पंत ने दर्शकों के लिए पारी की शुरुआत की।

लेकिन यह सूर्यकुमार थे, जिनकी 35 गेंदों में 52 रनों की पारी भारतीय पारी का मुख्य आकर्षण थी क्योंकि कुछ सौ प्रशंसकों ने उनके फ्री-फ्लोइंग स्ट्रोकप्ले का आनंद लिया।

उन्होंने अपनी दस्तक के दौरान तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए और एक बार के लिए भी ट्रैक की गति और उछाल दुनिया के नंबर 2 रैंकिंग वाले T20I बल्लेबाज को परेशान करने वाली नहीं लग रही थी।

दूसरे व्यक्ति, जिन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया, वह थे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जिन्होंने 20 गेंदों पर 29 रनों की तेज पारी खेली। दीपक हुड्डा ने भी 14 गेंदों में 22 रन बनाए, जिससे भारत ने पावरप्ले में दो विकेट पर 39 रन बनाए।

वास्तव में, जब सूर्यकुमार 17 वें ओवर में आउट हुए, तो भारत ने पांच विकेट पर 129 रन बनाए, लेकिन अंतिम तीन ओवरों में 29 रन मिले और उन्हें 160 रन के अच्छे अंक के करीब पहुंचा दिया।

वाका इलेवन की दूसरी कड़ी के खिलाफ कुल का बचाव करना कोई बड़ी चुनौती नहीं थी क्योंकि भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने मूल रूप से छह पावरप्ले ओवरों के अंदर घरेलू टीम के शीर्ष क्रम को उड़ा दिया।

WACA XI को छह ओवर के अंदर चार विकेट पर 29 पर सिमट दिया गया और वे कभी भी झटके से उबर नहीं पाए।

अर्शदीप तीन ओवरों में 3/6 के प्रभावशाली आंकड़े के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाज थे, जबकि भुवनेश्वर (2/26) और युजवेंद्र चहल (2/15) ने भी कुछ विकेट लिए।

इसी विपक्षी टीम के खिलाफ भारत का अगला अभ्यास मैच 13 अक्टूबर को है, जिसके बाद टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो आधिकारिक अभ्यास मैचों के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा करेगी।

संक्षिप्त स्कोर: भारत 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 (सूर्यकुमार यादव 35 गेंदों पर 52, हार्दिक पांड्या 20 गेंदों में 29, दीपक हुड्डा 14 गेंदों पर 22) बनाम WACA XI 145 (अर्शदीप सिंह 3/6, भुवनेश्वर कुमार 2/26, युजवेंद्र चहल 2/10)।