News Cubic Studio

Truth and Reality

राफेल नडाल की वापसी की पुष्टि, पेरिस मास्टर्स और एटीपी टूर फाइनल के साथ 2022 सीज़न समाप्त करने के लिए

राफेल नडाल अगले हफ्ते सिंगल्स एक्शन में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं क्योंकि उन्हें ट्यूरिन में पेरिस मास्टर्स और एटीपी टूर फाइनल में भाग लेने के साथ 2022 सीज़न समाप्त करने की पुष्टि की गई है। पिछले महीने की शुरुआत में 16 के दौर में यूएस ओपन से बाहर होने के बाद से पेरिस में भी नडाल का पहला प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होगा।

यूएस ओपन के बाद से, नडाल ने रोजर फेडरर के साथ केवल एक मैच खेला है, जो स्विस दिग्गज का करियर का अंतिम मैच था। सीज़न के आखिरी ग्रैंड स्लैम के बाद से, नडाल चोटों से जूझ रहे हैं और अपने पहले बच्चे के जन्म के बीच, सवाल थे कि क्या स्पैनियार्ड 2022 सीज़न के अंतिम चरण के लिए वापसी करेंगे।

पुरुषों के रिकॉर्ड 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले स्पैनियार्ड ने टूर्नामेंट से हटने से पहले पिछले महीने लेवर कप में युगल मैच में रोजर फेडरर के साथ भागीदारी की।

उन्होंने 8 अक्टूबर को पत्नी मेरी पेरेलो के साथ अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भी समय निकाला।

पेरिस मास्टर्स अगले सप्ताह होगा जो कैलेंडर वर्ष का अंतिम मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट है। नडाल आखिरी बार 2020 में इस इवेंट में खेले थे और यह दो मास्टर्स 1000 इवेंट में से एक है, जिसे मियामी ओपन के साथ जीतना बाकी है। पेरिस मास्टर्स में उनका सर्वश्रेष्ठ परिणाम 2008, 2012, 2019 और 2020 में आया जहां वह सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

मोया ने IB3 टीवी से कहा, “ट्यूरिन पहुंचने से पहले, आपको पेरिस में मैच खेलने होंगे, जो समान हैं।” “राफा जहां कहीं भी प्रतिस्पर्धी है और हम आशा और भ्रम के साथ जाते हैं।”

पेरिस मास्टर्स के बाद, नडाल सीजन के अंत में टूर फाइनल के लिए ट्यूरिन जाएंगे, जो उनकी ट्रॉफी कैबिनेट से गायब एक और बड़ी ट्रॉफी भी है। उसका सर्वश्रेष्ठ परिणाम 2010 और 2013 में आया था जब वह फाइनल में पहुंचा था। वह क्रमशः फेडरर और नोवाक जोकोविच से हार गए थे।