News Cubic Studio

Truth and Reality

लखनऊ एटीएस ने मानव तस्करी के आरोप में भाजपा कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया

लखनऊ आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सोमवार को उत्तर 24 परगना के बगदाह स्थित अपने घर से भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी बिक्रम रॉय को गिरफ्तार किया। उन पर पहचान के फर्जी दस्तावेज बनाने और बांग्लादेशियों को अवैध तरीके से सीमा पार कराने का आरोप है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, लखनऊ एटीएस की एक टीम ने बगदाह पुलिस के साथ मिलकर सोमवार दोपहर को गंगुलिया स्थित रॉय के घर पर छापा मारा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “कई बार अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करने वाले एक बांग्लादेशी नागरिक से फोन पर बातचीत के बाद यूपी पुलिस ने उसे ट्रैक किया। यूपी पुलिस ने उससे पूछताछ की और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया।” रॉय पर आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 471 और 120बी के तहत जालसाजी, मानव तस्करी और आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। लखनऊ पुलिस ने उसे बनगांव कोर्ट में पेश किया और ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, बगदाह ब्लॉक में भाजपा युवा मोर्चा के सचिव रॉय एक टोटो-रिक्शा चालक हैं। भाजपा के बोंगांव संगठनात्मक अध्यक्ष देवदास मंडल ने कहा, “रॉय एक गरीब परिवार से हैं। पुलिस ने उन्हें केवल पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है। कानून अपना काम करेगा। अगर वह दोषी पाए जाते हैं, तो हम भी आवश्यक कार्रवाई करेंगे।” हमने हाल ही में निम्नलिखित लेख भी प्रकाशित किए हैं
भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने के लिए 11 बांग्लादेशी गिरफ्तार

अगरतला रेलवे स्टेशन पर एमडी सुजान राणा और नरगिस अख्तर सहित 11 बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के लिए गिरफ्तार किया गया। यह घटना बांग्लादेश-भारत सीमा पर अवैध आव्रजन की चुनौती को रेखांकित करती है। अधिकारी सतर्क हैं और कानूनी कार्रवाई चल रही है। अवैध प्रवेश को सुगम बनाने में एमडी काशेम मिया की संलिप्तता का भी पता चला, जिससे आगे की जांच हुई।

पहचान चोर ने पुलिस और अदालतों को चकमा दिया

घरेलू हिंसा के मामले में एक क्लर्क ने ‘पन्नीरसेल्वम’ बनकर 15 साल तक अधिकारियों को बेवकूफ बनाया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने के बावजूद, झगड़े के दौरान मैरी और एक बच्चे पर हमला करने के बाद वह फरार है।

सभी पुलिस स्टेशन नए आपराधिक कानूनों पर सार्वजनिक इंटरफेस का आयोजन करेंगे

राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के ऐप जैसे कि ई-साक्ष्य, न्यायश्रुति और ई-समन नए आपराधिक कानूनों के कार्यान्वयन में सहायता कर रहे हैं, जिन्हें सुप्रीम कोर्ट की ई-कमेटी का समर्थन प्राप्त है। ये तकनीकी उपकरण राज्यों में अपराध जांच, न्यायिक सुनवाई और अदालती समन वितरण को बढ़ाते हैं, जिससे एक अधिक कुशल कानूनी प्रणाली को बढ़ावा मिलता है।