News Cubic Studio

Truth and Reality

Dehradun : वन आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने मंगलवार को जारी कर दिया

बहुचर्चित वन आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने मंगलवार को देर शाम जारी कर दिया। इस परीक्षा में 2326 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। आयोग ने सभी अभ्यर्थियों का परिणाम एक पीडीएफ में संलग्न कर उसे अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। अभ्यर्थी इस पीडीएफ को डाउनलोड कर अपना परिणाम देख सकते हैं।
वन आरक्षी के 1218 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में 98 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे। यह परीक्षा 16 फरवरी 2020 को दो पालियों में कराई गई थी। परीक्षा में ब्लूटूथ की मदद से नकल करने का मामला सामने आने पर परिणाम रोक दिया गया था। इस प्रकरण की जांच एसआइटी कर रही है। वहीं, जिन केंद्रों पर नकल की बात सामने आई, वहां परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों (नकल के आरोपितों को छोड़कर) की परीक्षा 14 फरवरी 2021 को देहरादून में दोबारा कराई गई। इस परीक्षा में भूतपूर्व सैनिक और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्रेणी में पर्याप्त अभ्यर्थी उत्तीर्ण नहीं हुए हैं। इस कारण 2436 के बजाय 2326 अभ्यर्थियों का परिणाम जारी हुआ है।

नकल के आरोपितों का परिणाम रोका
परीक्षा के दौरान नकल करने के आरोपित अभ्यर्थियों का परिणाम उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से जारी नहीं किया गया है। इन अभ्यर्थियों के खिलाफ आयोग अपने स्तर से अनुशासनात्मक कार्रवाई कर रहा है।