News Cubic Studio

Truth and Reality

महाराष्ट्र में अनिल देशमुख पर लगे मामले को लेकर एनीसीपी की हाई लेवल मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंप दिया है। अब दिलीप वलसे पाटिल महाराष्ट्र के गृह मंत्री होंगे

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद से महाराष्ट्र की सियासत में हलचल है। मामले में जयश्री पटेल की याचिका पर आज (सोमवार) बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। दूसरी तरफ एनसीपी की हाई लेवल मीटिंग के बाद अनिल देशमुख ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

मुंबई हाई कोर्ट ने अनिल देशमुख पर परमबीर सिंह के आरोपों को असाधारण मामला बताया है। इसके साथ ही हाई कोर्ट ने सीबीआई (CBI) को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की 15 दिनों के भीतर प्रारंभिक जांच शुरू करने के लिए कहा है।

मामले पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा कि ये गंभीर मामला है और सीबीआई जांच होनी चाहिए। ऐसे केस में अगर लोकल पुलिस जांच करेगी तो जनता का विश्वास उठ जाएगा। इसके साथ ही कोर्ट ने सीबीआई (CBI) को 15 दिनों के अंदर प्रारंभिक जांच करने और रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया।

दिलीप वलसे नए गृह मंत्री

दिलीप वलसे पाटिल

अनिल देशमुख मामले को लेकर हुई एनीसीपी की हई लेवल मीटिंग में शरद पवार, अनिल देशमुख, अजित पवार और सु्प्रिया सुले मौजूद रहीं। यह बैठक जयश्री पटेल की याचिका पर आए हाई कोर्ट के निर्णय के बाद आयोजित हुई जिसमें पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में आगे के लिए रणनीति पर चर्चा की गई है। बैठक के बाद अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंप दिया। महाराष्ट्र के नए गृह मंत्री अब अब दिलीप वलसे पाटिल होंगे।