News Cubic Studio

Truth and Reality

Maharastra : महाराष्ट्र में 5.93 लाख सक्रिय मामले, आज रात 8 बजे से कर्फ्यू जैसा प्रतिबंध

आज रात 8 बजे से, कोरोनॉ वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के प्रयास में महाराष्ट्र में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाए जाएंगे। धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश 1 मई तक लगाए जाएंगे, और किसी भी व्यक्ति को बिना वैध कारण के सार्वजनिक स्थान पर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान, सार्वजनिक स्थान, गतिविधियाँ और सेवाएँ बंद रहेंगी, जो कार्यदिवसों में सुबह 7 से 8 बजे के बीच खुली रहेंगी। फिल्मों, धारावाहिकों और विज्ञापनों की शूटिंग बंद रहेगी, और केवल 25 लोगों को विवाह की अनुमति होगी।सार्वजनिक परिवहन, जिसमें ट्रेन और बस सेवाएं शामिल हैं, और किराने का सामान, सब्जी की दुकानें, फल विक्रेता, डेयरियां, बेकरी, कन्फेक्शनरी, सभी प्रकार के खाद्य आउटलेट और सार्वजनिक उपयोगिताओं जैसी आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी।

मंगलवार को राज्य के एक संबोधन में, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उन लोगों के लिए 5,476 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की, जो पूरे सेक्टर में प्रभावित होंगे।

राज्य भर में मंगलवार को 60,000 कोविद -19 मामलों और 281 मौतों का पता चला था। मुंबई में 7,873 मामले दर्ज किए गए, जबकि पुणे में 10,122 मामले दर्ज किए गए। महाराष्ट्र भारत के दैनिक मामलों में लगभग एक तिहाई योगदान दे रहा है।