News Cubic Studio

Truth and Reality

Uttarakhand / Dehradun : टीकाकरण अभियान को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने दी हरी झंडी, निशुल्क होगा टीकाकरण

उत्तराखंड मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राजधानी देहरादून के हरिद्वार बायपास रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग न्यास में 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण अभियान का विधिवत शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में टीकाकरण अभियान का तीसरा दौर शुरू हो गया है जिसके तहत प्रदेश के 50 लाख युवाओं का कोविड टीकाकरण होना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य है जहां सबसे पहले 18 से 44 वर्ष के लोगों के मुफ़्त टीकाकरण की घोषणा की गई है जिसके लिए राज्य सरकार 400 करोड़ का खर्चा वहन करेगी। मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि आज से इस टीकाकरण अभियान की विधिवत शुरुआत हो गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि कोविड टीकाकरण अभियान को हर न्याय पंचायत स्तर तक भी ले जाया जाए, मुख्यमंत्री ने कहा कि न्याय पंचायत स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण हेतु कैंप लगाए जाएं। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए टीकाकरण के लिए बनाए गए सभी केन्द्रों पर बुजुर्गों व दिव्यांगों को अलग से व्यवस्था की जाए ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। मेरा प्रदेशवासियों से आग्रह है कि टीकाकरण के बाद भी मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें और कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। अपने टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराएं और अप्वाइंटमेंट मिलने पर ही वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंचें।

मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना के संक्रमण पर अंकुश लगाने का सबसे प्रभावी तरीका अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन है। मैंने निर्देश दिए हैं कि टीकारण अभियान का विस्तार न्याय पंचायत स्तर तक किया जाए। अभियान तेजी पकड़े इसके लिए हर न्याय पंचायत में शिविर लगाए जाएं।