News Cubic Studio

Truth and Reality

Uttar Pradesh / Dilari : डेढ़ लाख के तकादे में हुआ था इरशाद का कत्ल

मुरादाबाद : डिलारी पुलिस ने इरशाद हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया। गिरफ्तार एक हत्यारोपी ने बताया कि डेढ़ लाख रुपए में इरशाद ने अपने मासूम बच्चे को मुमताज उर्फ पतली को गोद दिया था। जेल से छूटने के बाद इरशाद डेढ़ लाख का तकादा पतली से कर रहा था। छह मई को भी इरशाद तकादा करने के लिए गया था। इसी दौरान इरशाद को शराब पिलाई गई। इसके बाद पतली ने अपने भाई व एक अन्य के साथ मिलकर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने पकड़े गए हत्यारोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

डिलारी थानाक्षेत्र के गांव काजीपुरा के जंगल में 11 मई को इरशाद का शव पड़ा मिला था। उसकी हत्या गला घोंटकर की गई थी। इरशाद की मझोला थाने में गुमशुदगी दर्ज थी। इरशाद मूल रूप से ठाकुरद्वारा थानाक्षेत्र का निवासी था। वर्तमान में वह मझोला के मीना नगर जयंतीपुर में तिकोनिया मस्जिद के पास रहता था। घटना का खुलासा करते हुए सीओ ठाकुरद्वारा डाक्टर अनूप सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में डिलारी थानाक्षेत्र के गांव सिहाली खद्दर निवासी फईम पुत्र नफीस को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में नफीस ने बताया कि इरशाद और उसकी पत्नी आशिया अपने दो माह के पुत्र शानू के साथ चोरी के आरोप में ठाकुरद्वारा पुलिस द्वारा जेल भेजे गए थे। जेल में ही इरशाद और उसकी पत्नी की मुलाकात डिलारी के गांव सिहाली खद्दर निवासी नवाब की पत्नी मुमताज उर्फ पतली से हुई। मुमताज उर्फ पतली थाना सिविल लाइन क्षेत्र में हुई डकैती की घटना में जेल गई थी। फईम के अनुसार मुमताज को इरशाद का पुत्र शानू पसंद आ गया था। उसने इस बच्चे को गोद लेने की इच्छा जाहिर की। बदले मे पतली ने इरशाद को जेल से बाहर निकलने पर डेढ़ लाख रुपए देने की बात कही। करीब दो माह पूर्व इरशाद व उसकी पत्नी आशिया और मुमताज उर्फ पतली जेल से बाहर आए तो मुमताज ने इरशाद के करीब दो माह के बेटे शानू को गोद ले लिया। कुछ दिनों से इरशाद इन्हीं डेढ़ लाख रुपए के लिए से मुमताज उर्फ पतली से तगादा कर रहा था। छह मई की शाम मुमताज उर्फ पतली ने उसे पैसे लेने के लिए अपने घर बुलाया था।

सीओ ने बताया कि इरशाद देर शाम पैसे लेने के लिए मुमताज उर्फ पतली के घर पहुंच गया। मुमताज ने अपने भाई मुस्तफा तथा दोस्त फईम के साथ मिलकर पहले इरशाद को जमकर शराब पिलाई और फिर काजीपुरा के जंगल में तालाब के पास ले जाकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद इरशाद के शव को तालाब में डालकर घास से छिपा दिया। उन्होंने बताया कि दस मई की रात में हत्यारोपी फिर घटनास्थल पर गए और तालाब से इरशाद के शव को निकालकर पास ही रास्ते के किनारे डाल दिया। उन्होंने बताया कि इस हत्या में शामिल फईम को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि मुख्य आरोपी मुमताज उर्फ पतली तथा उसका भाई डिलारी थानाक्षेत्र के गांव काजीपुरा निवासी मुस्तफा फिलहाल फरार हैं।