News Cubic Studio

Truth and Reality

Uttar Pradesh / Kanpur : जाम की समस्या से मिलेगी निजात,जल्द शुरू होंगे चार निर्माणाधीन पुल, कैबिनेट मंत्री ने मेयर समेत अधिकारियों संग की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

शनिवार को औधोगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने सर्किट हाउस में महापौर समेत अधिकारियों  के साथ विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की। इसमें शहर में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए रिंग रोड, निर्माणाधीन सेतु के कार्य की समीक्षा,चकेरी एयरपोर्ट के विस्तार के कार्य व मेगा लेदर क्लस्टर आदि विकास कार्यो पर जिलाधिकारी व अन्य अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की।  

बैठक में कैबिनेट मंत्री ने शहर में बनने वाली रिंग रोड के मुद्दे पर हो रही कार्यवाही की जानकारी शहर के आला अधिकारियों को दी। शहर मे काफी लबे समय से रिंगरोड बनने की फ़ाइल राज्य सरकार के पास अटकी थी। जिसकी वजह से शहरवासियों को काफी दिक्कत हो रही थी। 2017 में हुए चुनाव के समय ही रिंग रोड का प्रस्ताव पास किया गया था। इसके अलावा शहर में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए चार नए पुलों का प्रस्ताव पास कर दिया गया है।

चकेरी हवाई अड्डे का होगा विस्तार

बैठक में चकेरी हवाई अड्डे के विस्तार के कार्य पर भी चर्चा हुई। कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट के विस्तार और नए टर्मिनल के बनने का काम 18 महीने में पूरा होना था पर लॉकडाउन के कारण यह कार्य काफी दिनों से रुका हुआ था। लेकिन इस लॉकडाउन में यह कार्य काफी तेजी से चल रहा है। पहले इस एयरपोर्ट मे सिर्फ एक ही जहाज के खड़े होने की जगह रहती थी,लेकिन नए बन रहे टर्मिनल पीआर पर छह जहाज एक साथ खड़े हो सकेंगे। इसके अलावा 300 यात्रियों के लिए वेटिंग रूम भी बनाया जा रहा है।

15 जून तक सभी नालों की सफाई

बैठक में मेयर प्रमिला पांडेय ने बताया कि मानसून से पहले शहर के सभी नालों की सफाई करवा दी जायेगी। अभी हाल ही में हुई बारिश के कारण शहर में जगह जगह जलभराव की समस्या सामने आई थी। जिससे नगर निगम व जल निगम के अधिकारियों की पोल खुल गयी थी।