News Cubic Studio

Truth and Reality

Uttar Pradesh / Sarojani Nagar : एडीएम व एसडीएम ने पूर्व मंत्री  शारदा प्रताप शुक्ल को दिया  अनडर  पास बनवाने का आश्वासन

सरोजनीनगर इलाके के  किसान पथ आउटर रिंग रोड के लिए गौरी – मोहनलालगंज मुख्य मार्ग के रास्ते पर रातों-रात काम चला कर बंद किए जाने से नाराज सैकड़ों ग्रामीणों ने अनूप खेड़ा गांव के पास पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला के नेतृत्व में  कई बार रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया ।इस प्रदर्शन के दौरान दोनों तरफ रोड जाम होने से वहां से गुजरने वाले वाहनों की भीड़ लग जाती थी। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पिछले दिनों पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला के नेतृत्व में  उपजिलाधिकारी को अंडर पास बनाए जाने को लेकर एक ज्ञापन दिया गया था।

एनएचएआई के अधिकारियों से वार्ता भी हुई थी । जिसमें उन्होंने अंडरपास बनाने का आश्वासन दिया था। लेकिन एनएचएआई के अधिकारियों ने रातो रात सड़क बनाने का कार्य शुरू कर दिया था । जिससे नाराज ग्रामीणों ने  दोनों तरफ रोड जाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया  था । बताते चलें कि सरोजनीनगर इलाके में कानपुर रोड स्थित स्कूटर इंडिया चौराहा से बिजनौर चौराहा, कमलापुर, माती, परवर पूरब और परवर पश्चिम होते हुए मोहनलालगंज आने -जाने के लिए मुख्य डामर रोड है । ठकुराइन खेड़ा, माती, बलवंत खेड़ा, रायसिंह खेड़ा, जालिम खेड़ा, परवर पूरब, परवर पश्चिम, मेड़ई खेड़ा, गौरी, नटकुर, बिजनौर, कमलापुर व अनूप खेड़ा सहित तमाम गांवों के लोग मोहनलालगंज और सरोजनीनगर आने जाने के लिए इसी मुख्य और सीधे रास्ते से आवागमन करते हैं। बताते हैं कि राजधानी के चारों ओर बनाया जा रहा किसान पथ आउटर रिंग रोड कमलापुर और बलवंत खेड़ा के बीच अनूप खेड़ा के पास से इस गौरी- मोहनलालगंज रोड को क्रास कर रहा है। लेकिन स्थानीय लोगों का आरोप है कि गौरी- मोहनलालगंज रोड से दर्जनों गांवों के लोगों का रोज आना- जाना होने के अलावा सरोजनीनगर से मोहनलालगंज आने-जाने के लिए सीधा रोड होने के बावजूद यहां पर किसान पथ का निर्माण कर रही कार्यदाई संस्था  द्वारा यहां पर अंडरपास नहीं दिया जा रहा है। अंडर पास ना होने से गौरी- मोहनलालगंज रोड का आवागमन पूरी तरह ठप हो जाएगा। इतना ही नहीं बताते हैं कि यहां गौरी- मोहनलालगंज रोड को जहां से किसान पथ क्रास कर रहा है,।  वहां अनूप खेड़ा के पास इस रोड पर किसान पथ निर्माण के लिए मिट्टी डालने के बाद उसके ऊपर गिट्टी डालकर पूरा रास्ता बंद कर दिया गया है। रास्ता बंद होने से नाराज बलवंत खेड़ा, ठकुराइन खेड़ा, माती और जालिम खेड़ा सहित तमाम अन्य गांवों के सैकड़ों लोग कई बार मौके पर पहुंच कर  विरोध प्रदर्शन किया था । ग्रामीणों ने इसकी सूचना पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला को दी। सूचना के बाद पहुंचे शारदा प्रताप शुक्ला के नेतृत्व में ग्रामीणों ने वहां पर किसान पथ का काम बंद करा दिया। था ।जिसे बृहस्पतिवार को पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद शुक्ला  सहित गांव वालों के साथ उपजिलाधिकारी सरोजनीनगर  व एडीएम ने  मौके पर पहुंचकर अंडर पास बनवाने का आश्वासन दिया है।