News Cubic Studio

Truth and Reality

Uttarakhand / Bageshwar : गुलदार के हमले से घायल गौरव क्षेत्र में दहशत

बागेश्वर के नगर से सटे कठायतबाड़ा क्षेत्र में गुलदार ने किया 10 साल के गौरव को घायल, जिला अस्पताल में चल रहा उपचार, हालत सामान्य। डाक्टरों के अनुसार उसके बाएं पैर में गहरा जख्म है। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई है।

बागेश्वर नगरपालिका के कठायतबाड़ा वार्ड में लगभग साढ़े छह बजे द्यागण निवासी जीवन लाल का नौ साल का बेटा गौरव कुमार अपने बड़े भाई 11 वर्षीय सुमित के साथ खेल कर घर लौट रहा था। घर से महज 100 मीटर की दूरी पर गुलदार सेंध लगाकर बैठा था। बताया जा रहा है कि गली में काफी अंधेरा होने की वजह से गुलदार गौरव पर झपट गया। उसका भाई वहां से भागने में कामयाब रहा। चिल्लाने की आवाज सुन कर आसपास के लोग वहां पहुंच गए और शोरगुल मचाने लगे। गुलदार तब तक गौरव को घसीट रहा था। स्थानीय लोगों की पहल से गौरव को गुलदार के शिकंजे से बचा लिया और गुलदार वहां से भाग गया। जिसके कारण गौरव की जान बच गई। लेकिन उसका बायां पैर पूरी तरह जख्मी हो गया है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है और वह कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल में पढ़ता है। स्थानीय निवासी आईडी पांडे, शिव दत्त पांडे, गीता जोशी, आनंदी देवी, पृथ्वी पांडे आदि ने गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजड़ा लगाने और किशोर के उपचार के लिए मुवाजवा देने की मांग की है।

♦️ श्याम सिंह करायत, क्षेत्राधिकारी, वन प्रभाग।

“ठंड के मौसम में गुलदार भोजन की तलाश में आबादी के नजदीक अधिक आता है, पिछले अनुभव के आधार पर इस समय सुबह- शाम अधिक सतर्कता की आवश्यकता है। घरों के आस पास झाड़ियों की सफाई करें, दिन ढलते ही पालतू जानवरों को सुरक्षित जगहों पर बांध दें। पालतू कुत्ते की फिराक में ही गुलदार आबादी तक पहुँचता है। सतर्क रहें-सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि शाम को सूचना प्राप्त हुई, एक किशोर को गुलदार ने घायल किया है। उसका उपचार चल रहा है। वन विभाग की टीम जिला अस्पताल पहुंच गई है। क्षेत्र में वन विभाग की टीम गश्त कर रही है।”

रिपोर्ट- राजकुमार सिंह परिहार