News Cubic Studio

Truth and Reality

Nations League: स्पेन पुर्तगाल में जीत चाहता है

कोच लुइस एनरिक ने स्विट्जरलैंड से निराशाजनक घरेलू हार के बाद स्पेन के राष्ट्र लीग में आगे बढ़ने की संभावनाओं के बारे में आशावादी बने रहने की कोशिश की।

आखिरकार, La Roja अभी भी मंगलवार को पुर्तगाल में जीत के साथ फाइनल फोर में जगह पक्की कर सकती है। “यह एक फाइनल है और हम इसे जीतने की कोशिश करने के लिए वहां जाएंगे,” लुइस एनरिक ने सप्ताहांत में स्विट्जरलैंड से 2-1 की हार के बाद कहा, जिसने ब्रागा में निर्णायक मैच से पहले ग्रुप ए 2 में स्पेन को पहले से दूसरे स्थान पर गिरा दिया।

लेकिन पुर्तगाल को हराना ऐसा कुछ नहीं है जो स्पेन हाल ही में कर पाया है। इबेरियन पड़ोसियों ने अपने पिछले चार मैच ड्रा किए हैं, और स्पेन लगभग दो दशकों में पुर्तगाल में नहीं जीता है। पुर्तगाल के खिलाफ उसकी आखिरी जीत 2012 की यूरोपीय चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पेनल्टी शूटआउट में हुई थी, और इससे पहले वह 2010 के विश्व कप के 16 राउंड में एक मैच में जीती थी, जहां पुर्तगाल ने डेविड विला के विजयी गोल पर एक ऑफसाइड की शिकायत की थी। दूसरी छमाही।

पुर्तगाल में खेलते हुए, स्पेन 2003 में एक दोस्ताना मैच में 3-0 से जीत के बाद से जीत नहीं रहा है, जब फर्नांडो टोरेस ने स्पेन के साथ अपनी राष्ट्रीय टीम की शुरुआत की, और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पुर्तगाल के लिए खेलना शुरू करने के कुछ समय बाद। 2014 विश्व कप के बाद कोच फर्नांडो सैंटोस के पुर्तगाल पर कब्जा करने के बाद से टीमों ने लगातार चार ड्रा किए हैं।

स्पेन को शनिवार को स्विटजरलैंड के हाथों 22 मैचों की नाबाद पारी देखने के बाद जीत की दरकार है। पुर्तगाल ने चेक गणराज्य में 4-0 से जीत दर्ज कर पहला स्थान हासिल किया और मंगलवार को ड्रॉ के साथ आगे बढ़ने का मौका अर्जित किया। चेक गणराज्य के खिलाफ दो बार गोल करने वाले पुर्तगाल के डिफेंडर डिओगो दलोट ने कहा, “अगर स्पेन नहीं हारा होता तो भी हमारा लक्ष्य वही रहेगा, हम ब्रागा में मैच जीतने की कोशिश करेंगे।” “यह एक जटिल मैच होने जा रहा है लेकिन हम अगले दौर में जगह बनाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे।”

फ़ाइनल फोर में केवल ग्रुप विजेता ही आगे बढ़ते हैं, जो अगले जून में खेला जाएगा। पुर्तगाल के 10 अंक हैं, जो स्पेन से दो अधिक है। आरोप से बचने की कोशिश करने के लिए स्विट्जरलैंड में उनके मैच से पहले स्विट्जरलैंड के छह अंक हैं, जो चेक गणराज्य से दो अधिक है।

स्पेन पिछले साल फ्रांस से उपविजेता रहने के बाद फाइनल फोर में लगातार दूसरी बार खेलना चाहता है। उस समय, इसे अंतिम चार में आगे बढ़ने के लिए अंतिम दिन की जीत की भी आवश्यकता थी, और इसने जर्मनी को घर पर 6-0 से हराकर ऐसा किया। लुइस एनरिक ने कहा कि उन्हें शनिवार को हार के बावजूद पुर्तगाल के खिलाफ मैच के लिए टीम में कई बदलाव की उम्मीद नहीं थी, हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि टीम को सेट पीस के बचाव में सुधार करना था, इस तरह स्विट्जरलैंड ने अपने दोनों गोल किए।

पुर्तगाल, 2019 में राष्ट्र लीग के उद्घाटन संस्करण के विजेता, फारवर्ड जोआओ फेलिक्स की वापसी देख सकता है, जो चोट के कारण चेक गणराज्य के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध नहीं था। वह रविवार को अपने साथियों के साथ प्रशिक्षण में शामिल हुए।