News Cubic Studio

Truth and Reality

यूके के वितरक ने पत्रकार रवीश पर पुरस्कार विजेता दस्तावेज़ उठाया

मेटफिल्म डिस्ट्रीब्यूशन ने विनय शुक्ला की बहु-पुरस्कार विजेता डॉक्यूमेंट्री ‘व्हाइल वी वाचड’ के यूके और आयरलैंड अधिकारों को हासिल कर लिया है, रिपोर्ट ‘वैराइटी’।

यूके के लोनो स्टूडियो और ब्रिटडॉक फिल्म्स द्वारा निर्मित, डॉक्यूमेंट्री एक न्यूज़रूम ड्रामा है, जो एनडीटीवी के पूर्व लोकप्रिय पत्रकार रवीश कुमार के कार्य दिवसों को क्रॉनिक करता है, क्योंकि वह सच्चाई और गलत सूचनाओं की एक उत्साही दुनिया को नेविगेट करता है, ‘वैराइटी’ जोड़ता है।

रेमन मैग्सेसे पुरस्कार विजेता कुमार ने विवादास्पद अरबपति गौतम अडानी के कंपनी संभालने के बाद इस्तीफा दे दिया।

‘जबकि हमने देखा’ 2022 में टोरंटो में शुरू हुआ, जहां इसने एम्प्लीफाई वॉयस अवार्ड जीता, इसके बाद बुसान, जहां इसने ‘वैरायटी’ के अनुसार सिनेफाइल अवार्ड जीता। हाल ही में, फिल्म ने हेलसिंकी के डॉकपॉइंट फेस्टिवल में अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता जीती।

शुक्ला ने इससे पहले अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के उदय पर 2016 की राजनीतिक डॉक्यूमेंट्री ‘एन इंसिग्निफिकेंट मैन’ का सह-निर्देशन किया था। शुक्ला ने ‘वैराइटी’ को बताया, ‘जब हमने देखा’, ‘पत्रकारिता के लिए मेरा प्रेम पत्र’ है।

उन्होंने कहा: “यह एक जरूरी न्यूज़ रूम हॉरर फिल्म है – व्यक्तिगत अकेलेपन की परतों के भीतर छिपी उम्मीद की कहानी है।”

मेटफिल्म डिस्ट्रीब्यूशन के वेन डिक्रूज ने कहा: “विनय शुक्ला ने एक जरूरी और दूरदर्शी फिल्म बनाई है, जो न केवल भारतीय समाचार मीडिया परिदृश्य की ज्वलनशील स्थिति का एक शानदार दृश्य प्रस्तुत करती है, बल्कि भारतीय राजनीति पर इसके प्रभावों को भी प्रस्तुत करती है।”

‘वैरायटी’ के अनुसार डी’क्रूज़ ने कहा: “‘राइटिंग विद फायर’ और ‘ऑल दैट ब्रीथ्स’ के बाद, ‘व्हाइल वी वॉच्ड’ इस समय भारत से बाहर आने वाली असाधारण गैर-स्क्रिप्टेड विशेषताओं में नवीनतम जोड़ है, और हम इस साल के अंत में फिल्म को यूके और आयरिश सिनेमाघरों में लाकर खुशी हो रही है। – आईएएनएस