News Cubic Studio

Truth and Reality

विरोध करने वाले पहलवानों के समर्थन में आईं स्वरा भास्कर, पूजा भट्ट, सोनू सूद और अन्य सेलेब्स

स्वरा भास्कर, पूजा भट्ट और ओनिर जैसी कई फिल्मी हस्तियां रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में उतर आई हैं। पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

स्वरा भास्कर ने ट्विटर पर लिखा और कहा कि बीजेपी सांसद को “सरकार द्वारा लगातार ढाल” देखना शर्मनाक है। उन्होंने लिखा, “शर्मनाक है कि हमारे शीर्ष अंतरराष्ट्रीय एथलीटों को यौन उत्पीड़न के खिलाफ सड़कों पर विरोध करने के लिए मजबूर किया जाता है, लेकिन आरोपी बीजेपी सांसद को सरकार द्वारा लगातार बचाया जा रहा है। #IStandWithMyChampions बर्खास्त करें और #BrijBhushanSharanSingh की जांच करें।”

पूजा भट्ट ने भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा की आलोचना की, जिन्होंने कहा था कि यह खेलों के लिए अच्छा नहीं है कि पहलवान सीधे सड़कों पर उतर गए हैं और उन्हें कुछ अनुशासन दिखाना चाहिए था।

अपने ट्वीट में पूजा ने लिखा, “यह ‘वापस मारना’ नहीं है. यह चीजों को वैसे ही कह रहा है जैसे वे हैं। साफ-साफ, सच-सच। झूठ के समय में सच एक बंदूक की गोली या झटका लगता है जैसा कि बहुत अधिक गाली और अत्यधिक उपयोग किए गए शब्द ‘हिट बैक’ से स्पष्ट है। #IStandWithMyChampions”

अभिनेता प्रकाश राज ने पोस्ट किया: “प्रिय सुप्रीम लीडर..आपने अपनी #सेल्फ़ी ले ली है..यह आपके निःस्वार्थ होने का समय है…क्या आप #IStandWithMyChampions के साथ #जस्टआस्किंग करेंगे”

सोनू सूद ने ट्वीट किया, “देश के खिलाड़ी अन्याय के खिलाफ कुश्ती की लड़ाई जरूर जीतेंगे।”

https://twitter.com/SonuSood/status/1651829932522373122?s=20

फिल्म निर्माता ओनिर ने ट्वीट किया, #IStandWithMyChampions यह शर्म की बात है कि इतनी सारी महिला एथलीटों को न्याय देने के लिए इतना प्रतिरोध है। निंदनीय।

कई राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पहलवान रविवार से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि सरकार सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाले निरीक्षण पैनल के निष्कर्षों को सार्वजनिक करे। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

विनेश फोगट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक जैसे शीर्ष पहलवानों ने पहली बार जनवरी में जंतर-मंतर पर धरना दिया और डब्ल्यूएफआई प्रमुख पर यौन शोषण और डराने-धमकाने का आरोप लगाया। पहलवानों ने मांग की थी कि डब्ल्यूएफआई को भंग कर दिया जाए और उसके अध्यक्ष को हटा दिया जाए।

इसके बाद खेल मंत्रालय ने 23 जनवरी को महान मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम की अध्यक्षता में एक निगरानी समिति का गठन किया था और उसे एक महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

बाद में, इसने समय सीमा दो सप्ताह बढ़ा दी और विरोध करने वाले पहलवानों के आग्रह पर बबिता फोगट को जांच पैनल में अपने छठे सदस्य के रूप में शामिल कर लिया।