News Cubic Studio

Truth and Reality

निक्की यादव हत्याकांड: गुस्से में हत्यारे के परिजन बोले, छोड़ देंगे

अपने परिवार के स्वामित्व वाली सड़क के किनारे भोजनालय से एक किलोमीटर की दूरी पर, जहां साहिल गहलोत ने कथित तौर पर उसकी हत्या करने के बाद अपने साथी को एक रेफ्रिजरेटर में भर दिया था, उसके दो रिश्तेदार बैठे थे – तनावग्रस्त, गुस्से में और अपमान की भावना इतनी गहरी थी कि कोई आंख नहीं थी संपर्क करना। हमने उसका बहिष्कार करने का फैसला किया है, दो पुरुषों में से एक ने कहा।

“जब से उसका अपराध सामने आया और उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, तब से हमारे परिवार या गाँव से कोई भी उससे (गहलोत) नहीं मिला है या उसे कोई समर्थन नहीं दिया है। महिला की हत्या जैसा अपराध हमारे समाज में स्वीकार्य नहीं है। और इसीलिए हमने उनका बहिष्कार किया है, ”गहलोत के रिश्तेदार जयवीर सिंह गांधी ने गहलोत के चाचा हवा सिंह के साथ बुधवार को मित्राओं गांव में खाट पर बैठे।

गहलोत को मंगलवार को अपनी प्रेमिका निक्की यादव, 22, की 10 फरवरी को उसकी शादी से लगभग 12 घंटे पहले हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। गाँव में उसका दो मंजिला घर, जो अभी भी शादी की रोशनी से सजाया गया था, बंद और खाली था; घर से लगे एक गोदाम में दो व्यक्ति अलग-अलग काम कर रहे थे।

दोनों व्यक्तियों के अनुसार, गहलोत परिवार के सभी सदस्य, नई बहू सहित, उसकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद अज्ञात स्थानों पर चले गए।

गांव में गतिविधियों पर नजर रखने के लिए घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर एक गश्ती वैन के साथ एक पुलिस दल तैनात किया गया था।

जबकि गहलोत के चाचा इस मामले पर पूरी तरह से चुप थे, गांधी ने हवा सिंह के गुस्से को सही ठहराया क्योंकि उन्होंने ही नवविवाहित जोड़े को सेट किया था और शादी की बहुत सारी व्यवस्था की थी।

“मुझे इस मामले में कुछ नहीं कहना है। बेहतर होगा कि तुम मेरा स्थान छोड़ दो या जाओ और उस व्यक्ति के परिवार से बात करो जिसने अपराध किया है, ”सिंह ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा।

गोदाम में मौजूद दोनों लोगों ने अपनी पहचान बताने से इनकार करते हुए कहा कि शादी के दिन सब कुछ सामान्य था जब तक उन्हें गिरफ्तारी के बारे में पता नहीं चला. “हम सगाई के साथ-साथ शादी समारोह में भी शामिल हुए। पुलिस द्वारा गहलोत को गिरफ्तार किए जाने तक हत्या के बारे में किसी को पता नहीं था, ”कपड़े का एक बंडल बांधते हुए पुरुषों में से एक ने कहा।

गहलोत के रिश्तेदारों के विपरीत, पड़ोस में रहने वाली साठ साल की एक महिला ने हत्या के लिए परिस्थितियों को जिम्मेदार ठहराया लेकिन कहा कि यह कृत्य गलत और अनुचित था।

“मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उसने (गहलोत) ने उस महिला की हत्या करके सही काम किया जिससे वह प्यार करता था। लेकिन आपको यह समझ लेना चाहिए कि वह चारों तरफ से समस्याओं से घिरे हुए थे। उसकी प्रेमिका दूसरी जाति की थी और हमारे समाज में कोई भी हमारी जाति के बाहर शादी को मंजूरी नहीं देता। जिस महिला से उसकी शादी हुई है, उसके परिवार में कोई पुरुष सदस्य नहीं है। अगर उसने उससे शादी नहीं की होती, तो उसका जीवन बर्बाद हो जाता। दूसरी ओर, उसकी प्रेमिका उसे एक आपराधिक मामले की धमकी दे रही थी, ”महिला ने अपनी पहचान बताने से इनकार करते हुए कहा।