News Cubic Studio

Truth and Reality

Uttar Pradesh / Kanpur : 2 लाख के नकली नोटों समेत दो शातिर गिरफ्तार,500 की 4 गड्डियां बरामदलोगों को अधिक फायदे का झांसा देकर बेचते थे नकली नोटों की गड्डियां  

कानपुर कमिश्नरेट की स्वाट टीम ने बुधवार को नौबस्ता पुलिस के साथ मिलकर 2 लाख के नकली नोटों समेत दो शातिरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि शातिर लोगों को अधिक फायदे का झांसा देकर नकली नोटों की गड्डियां बेच देते थे।अब तक कानपुर व कानपुर देहात में एक दर्जन से अधिक लोगों को नकली नोट बेचे गए हैं। स्वाट टीम प्रभारी अमित तोमर ने बताया कि,गिरफ्तार आरोपी सल्लेपुर गोपालगंज बिहार निवासी रामकुमार चौबे व साहदलपुर कहली मऊ प्रयागराज निवासी अशोक सिंह लंबे समय से गोरखधंधा कर रहे थे। बताया कि,गिरोह के सदस्य नकली नोटों के पैकेट के बनाए वीडियो भेजकर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे।

मुखबिर की सूचना पर उन्हें नौबस्ता बाईपास के पास से गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 500 की 4 गड्डियां बरामद हुईं,जिसमें नकली नोट थे। सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी लोगों को 1 लाख रुपये के बदले 2 लाख के नकली नोट बेचते थे। विश्वास दिलाने के लिए खुद दुकानों पर जाकर उन्हें नकली नोट चला कर दिखाते थे। ऐसे में लोग अधिक फायदे के लालच में आकर उनसे नकली नोट खरीद कर बाजार में खपा दे रहे थे। नकली नोट खरीदने वालों की भी तलाश की जा रही है।

लॉक लगाकर रखते थे बैग  
शातिर आरोपित बैग में नकली करेंसी भर कर चलते थे। मौके पर लोगों को बैग का लॉक खोलकर दिखाते थे। पुलिस आने की बात कहते हुए जल्दबाजी दिखाकर असली नोट लेकर नकली नोट और रद्दी देकर फरार हो जाते थे।