News Cubic Studio

Truth and Reality

Uttar Pradesh / Mathura : जंक्शन के द्वितीय प्रवेश मार्ग पर अव्यवस्थाएं, बार-बार खराब होती हैं स्ट्रीट लाईटें, सड़क पर गहरे गड्डे

मथुरा जंक्शन के द्वितीय प्रवेश मार्ग की स्थिति सुधारने की कवायद करने वाला शायद कोई नहीं है। रेलवे प्रशासन इस मार्ग पर अच्छे से प्रकाश की व्यवस्था तक नहीं करवा पा रहा हैं। वहीं यहाँ की सड़क पर कई स्थानों पर बड़े गड्डे दुर्घटनाओं को निमंत्रण देते दिखाई पड़ते हैं । वर्तमान में चल रहे लाॅकडाउन में इस मार्ग की दशा सुधारी जा सकती है लेकिन अधिकारियों में शायद इच्छाशक्ति का अभाव है।

विश्व स्तरीय मथुरा जंक्शन को नये बस स्टैण्ड से जोड़ने के लिये माल गोदाम रोड की साईड सैकेण्ड एन्ट्री गेट बनाया गया था। यहीं से गोवर्धन, वृन्दावन जाने के लिये बसें भी मिलती है। स्थानीय निवासी एवं रेलयात्री मुलायम सिंह शिकायत करते हुय कहते हैं कि बड़ी संख्या में बाहरी यात्री इस मार्ग का प्रयोग करते हैं । लेकिन उस अनुपात में रेलवे द्वारा इस मार्ग को विकसित नहीं किया गया है। जबकि जंक्शन के मुख्य प्रवेश मार्ग को सुंदर बनाया गया है क्योंकि वहाँ रेलवे अधिकारियों के घर बने हुये हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता बेनीराम शर्मा ने बताया कि पूरे मार्ग पर रेलवे ने लाखों रूपये खर्च कर स्ट्रीट लाईटे लगवाई हैं । लेकिन देखरेख के अभाव में अधिंकाश समय उनके खराब रहने से पूरे मार्ग पर शाम होते ही अंधेरा हो जाता है । इनकी अण्डरग्राउन्ड केबिल कट जाने से अलग से केबिल से सप्लाई दी जा रही है। इससे बार-बार खराब होने पर भी इन्हें स्थाई रूप से सही नहीं किया जा रहा है।

वाई.आर. शर्मा ने कहा कि अंधेरे में कई बार असामाजिक तत्वों द्वारा राहगीरों से मोबाइल छिनैती की घटनाएं भी सामने आती रही हैं। सड़क पर कई स्थानों पर बड़े -बड़े गड्डे होने से दुर्घटना की सम्भावना भी बनी रहती है। अनिल खण्डेलवाल, महावीर पाठक, राजेश अग्रवाल आदि ने जंक्शन के मुख्य प्रवेश मार्ग की तरह द्वितीय प्रवेश मार्ग को भी दुरूस्त कराकर साफ-सफाई एवं प्रकाश व्यवस्था सुचारू कराये जाने की माँग की है ।