News Cubic Studio

Truth and Reality

Uttar Pradesh / Saharanpur : निगम करा रहा युद्ध स्तर पर रात-दिन नालों की सफाई

वर्षा ऋतु में सहारनपुर को जल भराव से बचाने को निगम की कवायद

सहारनपुर को जलभराव से बचाने के लिए जहां बडे स्तर पर महानगर में नये नालों का निर्माण कराया गया है वहीं नालों की सफाई का कार्य भी युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। दिन में चलाये जा रहे अभियान के साथ-साथ रात्रि में भी नाला सफाई अभियान चलाया जा रहा है। पिछले तीन दिन में एक दर्जन से ज्यादा बडेघ् नाले साफ कराये जा चुके है।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि आगामी वर्षा ऋतु को देखते हुए रात दिन नालों की सफाई का अभियान चलाया जा रहा है। सहारनपुर के अनेक निचले इलाकों में जल भराव की समस्या रही है। लोगों को उससे निजात दिलाने के लिए निगम द्वारा महानगर में बड़े स्तर पर नाला निर्माण कार्य कराया गया। आजादी के बाद पहली बार इतने बडेघ् स्तर पर नालों का निर्माण हुआ है। इसके अलावा शहर के सभी नालों की सफाई का अभियान शुरु कराया गया है। निगम की कुछ टीमे दिन में और कुछ टीमें रात में नाला सफाई का कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि जब तक सभी नाले साफ नहीं हो जाते नालों की सफाई का ये अभियान जारी रहेगा। मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर ने बताया कि रात में नालों की सफाई का कार्य पिछले तीन दिन से कराया जा रहा है। पेपर मिल का करीब एक किलोमीटर लंबा नाला दो पोकलेन की मदद से साफ कराया गया है। अभी तक पेपर मिल के अलावा रात में इंडस्ट्रियल एरिया दिल्ली रोड, चिलकाना रोड, हनुमान नगर व खानआलमपुरा में नालों की सफाई का कार्य कराया गया है। इसके अलावा नवादा रोड, कलसिया रोड, गलीरा रोड, खाताखेड़ी, खानआलमपुरा व हकीमपुरा के नालों की सफाई भी दिन में चलाये जा रहे अभियान के तहत करायी गयी है।

इस पर पूर्व विधायक राजीव गुंबर, पार्षद अशोक राजपूत, मानसिंह जैन, मनोज जैन, पार्षद प्रतिनिधि सुरेंद्र धवन व नितिन सिंघल के अलावा भाजपा मंडल अध्यक्ष नीरज शर्मा व राजीव गुप्ता आदि भी मौजूद रहे।