News Cubic Studio

Truth and Reality

Himachal Pradesh / Parwanoo : जंगेशु पंचायत में जरूरतमंदों को दिया राशन

पंचायत जंगेशु में पंचायत प्रधान व्यासा देवी ने जरूरतमंदों को राशन व रसोई की अन्य आवश्यक वस्तुएं बांटी। कोरोना काल के चलते गाँव के कई ऐसे परिवार जो केवल दिहाड़ी पर निर्भर थे ऐसे लोगों की मदद के लिए व्यासा देवी ने अपनी पंचायत में यह शुरुवात की है। इस बारे में उन्होंने बताया की गांव में कुछ परिवार जो लॉकडाउन के चलते आवश्यक घरेलू समान तक लेने में असमर्थ हो गए थे ऐसे लगभग बीस परिवारों को यह राशन देकर उनकी मदद की गई है।जिसमेंं आटा, चावल, नमक, मिर्च, साबुन आदि शामिल हैं।
 

व्यासा ने बताया की उनके संज्ञान में यह बात आई की कुछ परिवार लॉकडाउन के चलते दिहाड़ी नहीं कर पा रहे हैं व सरकार की ओर से भी किसी प्रकार की सुविधाएं उन तक नहीं पहुंच रही है  तो हमने उनकी मदद करने का फैसला लिया। उन्होंने  बताया कि कुछ परिवार इनमे ऐसे भी हैं जिनमे कमाने वाला व्यक्ति कोरोना के चलते अस्पताल में हैं ऐसे में घर के अन्य सदस्य भोजन व अन्य सुविधाओं से वंचित थे।
 प्रधान ने बताया की इस बारे में उन्होंने प्रशासन से भी बात की परन्तु उन्हें बताया गया की सरकार की ओर से अभी कोई योजना या आदेश नहीं दिए गए हैं। इस अवसर पर ब्लॉक की ओर से दिए सेनेटाइजर द्वारा गांव में सेनिटाइज़ेशन के साथ व्यासा देवी ने लोगों को मास्क बांटे तथा लोगों को कोरोना के बारे में जागृत किया तथा सरकार के नियमों का पालन व स्वच्छता की अपील की। इस अवसर पर उनके साथ  तारा देवी, मान सिंह व अन्य लोग मौजूद रहे।